Google+ Badge

Google+ Badge

Google+ Badge

रविवार, 1 जुलाई 2018

गृह मंत्रालय ने गुर्जर रेजीमेंट को लेकर चौधरी नेपाल सिंह कसाना के पत्र पर की कार्यवाही शुरू

विगत दिनों आतंकवादियों का जांबाजी से सामना करते हुए भारतीय सेना के जो 4 जवान शहीद हो गए थे उनमें अमर शहीद हंसराज गुर्जर राजस्थान के गुर्जर समाज से संबंध रखते थे। इसके उपरांत जम्मू कश्मीर के देशभक्त गुर्जर समुदाय का बहादुर बेटा औरंगजेब गुर्जर आतंकवादियों की कायराना करतूत का शिकार हो गया था। आतंकवादियों द्वारा अगवा कर लेने के बाद उनकी घोर शारीरिक प्रताड़ना और अत्याचार को झेल कर भी अमर शहीद औरगजेब गुर्जर ने वो तमाम गुप्त जानकारियां जो देश के की रक्षा और सुरक्षा के लिए अति महत्वपूर्ण है साझा करने से मना कर दिया था। और आतंकवादियों के उन सभी सवालों का निडरता और सच्चाई से जवाब दिया था जो उन्होंने औरंगजेब से किए थे।
सच,साहस, शौर्य और निडरता का परिचय देते हुए देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी थी।
देश की रक्षा के लिए अदम्य साहस, शौर्य और बलिदान की जो परंपरा गुर्जर समाज की चिरकाल से रही है उसको फिर से देश और दुनिया के सामने लाने का काम हमारे गुर्जर समाज के इन बहादुर बेटों ने फिर से कर दिखाया था। और इसकी चर्चा आज पूरे देश में हर गली कोने में गुंजायमान है। अकूत देशप्रेम और मातृभूमि के लिए गुर्जरों की बलिदानी विरासत को सम्मान देने के लिए भारतीय सेना में गुर्जर रेजिमेंट की मांग आजादी के बाद से होती आ रही है। इस मांग को फिर से भारत सरकार के संज्ञान में लाने के लिए अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी नेपाल सिंह कसाना ने एक पत्र संपूर्ण गुर्जर समाज की ओर से देश के माननीय प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री जी को 16 जून 2018 को लिखा था और आज माननीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह जी के ऑफिस से उस पत्र के संबंध में गुर्जर नेता चौधरी नेपाल सिंह कसाना को जवाब आया है और कहा है कि आपका पत्र रक्षा सचिव को प्रेषित कर दिया गया है। आप इसके लिए संबंधित अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।
  मैं इसके लिए माननीय गृहमंत्री जी का धन्यवाद करता हूं। और मैं अपने गुर्जर समाज के सभी प्रबुद्ध, वरिष्ठ नेताओं ,सामाजिक कार्यकर्ताओं और आम जनों को सूचित करना चाहता हूं कि आगामी 7 दिनों में अखिल भारतीय गुर्जर महासभा का एक प्रतिनिधिमंडल रक्षा सचिव से समय लेकर मुलाकात करने जा रहा है। इस मुलाकात के विषय में आप सभी के सुझाव और सहयोग अपेक्षित है। आगामी प्रगति की सूचना आपको मुलाकात के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से दे दी जाएगी।
इस जानकारी को समाज के अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए सभी लोग ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।।

चौधरी नेपाल सिंह कसाना
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष- अखिल भारतीय गुर्जर महासभा
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष- अपना दल (एस)
प्रभारी- पश्चिमी यूपी/राजस्थान

1 टिप्पणी: